पायल धरे उर्फ पायल गेमिंग का जीवन परिचय | Payal Dhare aka Payal Gaming Biography in Hindi

पायल धरे उर्फ पायल गेमिंग एक सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर हैं । बायोग्राफी हिंदी के इस भाग में पायल धारे से जुड़े सभी प्रश्नों के उत्तर को एक ही लेख में जोड़ा गया है । यकीनन यह लेख आपका समय बचाएगा । और पायल धरे उर्फ पायल गेमिंग से जुड़ी सभी महत्वपूर्ण घटनाओं को समलित किए गया है । इस लेख को कड़ी मेहनत और कई दिनों की रिसर्च के पश्चात निर्मित किया गया है । जिससे पाठकों के सभी प्रश्नों को हल किया जा सके । यकीनन आप इस लेख से निराश नहीं होंगे । इस लेख के पश्चात आपको इंटरनेट में अन्य स्थानों पर भटकने की आवश्यकता नहीं होगी । आपके सभी प्रश्नों के उत्तर इसी लेख में मिल जाएगा ।


पायल गेमिंग उर्फ पायल धरे को सर्वाधिक प्रसिद्ध साल 2019 में शुरू किए गए यूट्यूब चैनल पायल गेमिंग (payal gaming) से मिली । शुरुआत में वह लाइफस्टाइल से जुड़ी वीडियो को अपलोड करती थी । लेकिन बाद में धीरे-धीरे वह गेमिंग वीडियो अपलोड करने लगी । जिसकी वजह से उनकी चर्चा यंग लोगों में बढ़ी और वह प्रसिद्ध हो गई ।


यूट्यूब के अलावा पायल गेमिंग उर्फ पायल धरे अपने इंस्टाग्राम पर भी बेहद एक्टिव रहती हैं । और उनके इंस्टाग्राम पर गेमिंग तथा पर्सनल लाइफ से जुड़ी वह तस्वीरें और वीडियो शेयर करती रहती हैं । बता दें, वहां पर भी इनके 1.1m मिलियन फॉलोअर्स उपस्थित है । जो की पायल की प्रसिद्धि को दर्शाता है ।


इसके अलावा पायल वह अपनी खूबसूरती, गेमिंग टेक्निक, गेमिंग टिप्स और क्यूट स्माइल की वजह से दिन पर दिन सोशल मीडिया स्टार बनती जा रही हैं । उनका सर्वाधिक क्रेज यूथ लोगों में अधिक है । वह अभिनेत्री के समान दिखने वाली सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर हैं । जिनके भारत में कई चाहने वाले उपस्थित हैं ।


लोग उन्हें आए दिन सोशल मीडिया के जरिए प्रपोज किया करते हैं । जिसका वह बड़ी मजाकिया अंदाज से जवाब देती हैं । उनकी हर एक अदा पर उनके फैंस दीवाना बना देती हैं । जो भी पायल धरे को एक बार देखता है । वह उनके साथ जुड़ जाता है ।


Payal Dhare aka Payal Gaming Biography in Hindi


पायल धरे उर्फ पायल गेमिंग का जीवन परिचय {Biography of Payal Dhare aka Payal Gaming}


पायल धरे उर्फ पायल गेमिंग भारत की एक प्रसिद्ध गेमर, यूट्यूबर और सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर हैं । उन्हें मुख्यता पहचान साल 2019 में शुरू किए गए "पायल गेमिंग" चैनल से मिली । पायल धरे का जन्म 18 सितंबर 2000 में भिलाई छत्तीसगढ़ में हुआ था । इनके पिता "श्री धरे" एक बिजनेसमैन रहे हैं । और उनकी माता "श्रीमती धरे" ग्रहणी रही हैं । पायल की उम्र अभी सिर्फ 22 वर्ष है । और वह भिलाई के एक प्राइवेट स्कूल से 12वीं कक्षा पास करने के पश्चात, भिलाई यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन कर रही हैं ।


पायल धरे या पायल गेमिंग का शारीरिक स्ट्रक्चर {Body Structure of Payal Dhare or Payal Gaming}


पायल की प्रसिद्धि उनकी क्यूट स्माइल और अभिनेत्री के समान दिखने वाला फिगर भी है । वह बहुत ही सुंदर देखती हैं । बता दे, पायल की सर से पैर तक की लंबाई 165 सेंटीमीटर यानी 5 फीट 5 इंच है । वजन 56 किलो के आसपास मापा जा चुका है । बॉडी माप की बात की जाए तो, उनकी 32 इंच की छाती, 28 इंच की कमर और 32 इंच के कूल्हे हैं । उनकी बड़ी बड़ी आंखें और काली हैं । जिस पर वह अक्सर चश्मा पहनती हैं । बाल काले और स्ट्रेट हैं । उनके शरीर बेहद फिट और स्लिम है । उन्हें 6 नंबर का जूता लगता है ।


पायल धरे उर्फ पायल गेमिंग की पसंद की वस्तुएं {Payal Dhare aka Payal Gaming Choices}


वर्तमान में पायल धरे एक प्रसिद्ध स्टार बन चुकी हैं । क्योंकि उनके चाहने वाले करोड़ों में उपस्थित हैं । और उनकी छोटी से बड़ी सभी डिटेल्स का बेहद ध्यान रखते हैं । बता दे, उन्हें खाने में सबसे ज्यादा आइसक्रीम, नूडल्स, पास्ता जैसी चीजें पसंद है । एक अभिनेता के तौर पर उन्हें "शाहरुख खान" अच्छे लगते हैं । और एक अभिनेत्री के तौर पर "कटरीना कैफ", "आलिया भट्ट" अभिनेत्रियां उन्हें पसंद है । उनका फेवरेट कलर काला, लाल और गुलाबी है । उन्हें गेम खेलना बेहद पसंद है । और कभी कदार वह बैडमिंटन भी खेलती हुई देखी गई हैं ।


पायल धरे उर्फ पायल गेमिंग की कुल संपत्ति और इनकम सोर्स {Net worth and income source of Payal Dhare aka Payal Gaming}

वर्तमान में पायल धरे इस प्रसिद्ध सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर है । जिस कारण वह अपने सोशल मीडिया अकाउंट से एक अच्छी खासी इनकम जनरेट कर लेती हैं । बता दें, पायल धरे की कुल संपत्ति 20 करोड़ है । और वह महीने में 5 से 10 लाख रुपए बड़ी आसानी से कमा लेती हैं । इनकम सोर्स की बात करें तो, वह यूट्यूब, इंस्टाग्राम, फेसबुक, ट्विटर जैसे प्लेटफार्म पर ऐड के द्वारा पैसे बनाती हैं । इसके अलावा वह एफिलिएट लिंक के जरिए भी पैसे कमाते हैं ।


Payal dhare


कौन है पायल धरे उर्फ पायल गेमिंग ? {Who is Payal Dhare aka Payal Gaming?}

पायल धरे उर्फ पायल गेमिंग एक प्रसिद्ध सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर है । इन्होंने सर्वाधिक प्रसिद्धि अपने यूट्यूब चैनल में वीडियो गेमिंग, टिप्स, ट्रिक टेक्निक शेयर कर के पाई है । इनके यूट्यूब चैनल पर 2.26m मिलीयन फॉलोअर्स है । जो दिन पर दिन बढ़ते ही जा रहे हैं । तथा इनके इंस्टाग्राम पर 1.1m मिलीयन फॉलोअर्स है । ट्विटर अकाउंट पर 16.3k फॉलोअर हैं । तथा फेसबुक पेज पर 5 हजार से अधिक लोग इन्हें फॉलो कर रहे है । मुख्यता इनकी प्रसिद्धि का मेन यही कारण है ।


पायल धरे को पायल गेमिंग के नाम से सर्वाधिक जाना जाता है । और लोग उन्हें पायल गेमिंग कहकर ज्यादा बुलाना पसंद करते हैं । वह अपने सभी सोशल मीडिया अकाउंट पर एक्टिव रहती हैं । और अपने फैंस के लिए प्रतिदिन वीडियो तथा फोटो शेयर करती रहती हैं । जिससे उनकी फैन फॉलोइंग दिन पर दिन बढ़ती ही जा रही है |



नाम {name}पायल धरे
निक्कनेम {nicname}पायल
प्रसिद्ध नेम {famous name}पायल गेमिंग
प्रोफेसन {profetion}गेमर, यूट्यूबर और सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर
जन्मतिथि {date of birth}18 सितंबर 2000
जन्मस्थान {birth place}भिलाई छत्तीसगढ़
राष्ट्रीयता {nationalty}भारतीय
राशि {ziodick}व्रश्चिक
pubg mobile bgmi id {PUBG MOBILE BGMI ID}512032397
IGN {IGN NUMBER}entitypaYal
pubg रैंक स्थिति {PUBG RANK STATUS}s8ul कबीले
वैवाहित स्थिति {matital status}अविवाहित
बोयफ्रेंड {boyfriend}उमंग (अफवाह)
धर्म {riligion}हिन्दू
माता {mother}श्रीमती धरे
पिता {father}श्री धरे
शौक {hobby}गेम खेलना , घूमना
टैटू {tattoo}बाए हाथ पर


पायल धरे उर्फ पायल गेमिंग की लव लाइफ {Love Life of Payal Dhare aka Payal Gaming}


पायल की लव स्टोरी गेम खेलते वक्त शुरू हुई । बता दें, यूट्यूब चैनल सोल रिंगटोंस (Soul Regaltos ) के निर्माता उमंग से यह रिलेशनशिप में हैं । बता दें, "उमंग" की यूट्यूब चैनल पर 2.26m मिलीयन फॉलोअर्स उपस्थित है । वह भी पायल की तरह गेमिंग से जुड़े वीडियो अपने चैनल पर अपलोड करते हैं । और गेमिंग से जुड़े ट्रिक, टिप्स सीक्रेट और अच्छी तरह खेलने का तरीका बताते हैं ।


हालाकि पायल धरे और उमंग ने कभी भी इस लव के विषय में चर्चा नहीं की है । यह एक अफवाह भी हो सकती है । क्योंकि दोनों ही पक्ष ने इसे अभी तक स्वीकारा नहीं है । लेकिन उन्हें कई मौकों पर एक साथ देखा गया है । जिससे फैंस एक दूसरे के रिलेशनशिप के विषय में अंदाजा लगा रहे हैं ।


Payal dhare family


पायल धरे उर्फ पायल गेमिंग का यूट्यूब चैनल {Payal Dhare aka Payal Gaming YouTube channel}


पायल धरे ने सर्वाधिक प्रसिद्धि अपने यूट्यूब चैनल से पाई है । बता दे, इनके वर्तमान में 2.26m मिलियन फॉलोअर हैं । पहले इनके चैनल का नाम "एंटिटी पायल" था । उसके पश्चात उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल का नाम बदलकर "पायल गेमिंग" रखा । जो कि वर्तमान में इनकी प्रसिद्धि का कारण बना ।


शुरू में यह अपने लाइफस्टाइल से जुड़े वीडियो अपलोड करती थी । उसके पश्चात इन्होंने गेम से जुड़े वीडियो अपलोड करना शुरू कर दिया । जिससे इनके यंग लोग सर्वाधिक फैन हो गए । यह अपने चैनल पर पब्जी (pubg), पब्जी डी जी एम आई (pubg bgmi), जीटीए 5 (GTA 5), आर्केड गेम आदि गेमिंग वीडियो अपलोड करते हैं ।


साथ ही इनकी लाइव स्ट्रीमिंग सेशन भी करते हैं । क्योंकि जो कि अक्सर 2 से 3 घंटे तक की हो जाते हैं । इतनी लंबी वीडियो पर भी इन्हें बेहद प्यार लाइक और व्यू मिलता है ।


बता दे, वर्तमान में यह एक पेशेवर कभी पब्जी खिलाड़ी बन चुकी हैं । जोकि अपने कंप्यूटर और मोबाइल से खेलते हैं । पायल अब "s8ul" कबीले में सम्मिलित हो चुकी हैं । यह Pubg की हाई लेवल रैंक है । जिसे कई मुश्किल पड़ाव को पार करने के पश्चात प्राप्त होता है ।


बता दे, इनकी यूट्यूब चैनल पर अधिकतर पब्जी से जुड़े वीडियो मिलेंगे । जिसमें यह कुछ पेशेवर खिलाड़ी जैसे "डायनेमो", "सोल रिंगटोंस (Soul Regaltos)" और अन्य टीम के साथ खेलती हैं । बता दे, यह अपने अपलोड किए गए वीडियो की वजह से सर्वाधिक चर्चा में रहते हैं । और उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर अभी तक 555 वीडियो ही अपलोड किए हैं । और यह दिन पर दिन बढ़ते ही जा रहे हैं ।


उनकी प्रसिद्धि इतनी जाता है 4 जुलाई 2022 को वीडियो अपलोड किया । और 5 जुलाई 2022 में यानी सिर्फ 1 दिन में वीडियो में 138k व्यू और 20k लाइक मिल जाती है । और यह दिन पर दिन बढ़ती ही जा रही है । जिससे आप इनकी प्रसिद्धि का अंदाजा लगा सकते हैं ।


Payal dhare


पायल धरे उर्फ पायल गेमिंग का इंस्टाग्राम {Instagram of Payal Dhare aka Payal Gaming}


पायल धरे अपने इंस्टाग्राम पर भी यूट्यूब की तरह एक्टिव रहती हैं । इनकी इंस्टाग्राम का नाम पायल गेमिंग (payalgamingg) है । 5 जुलाई 2022 में अभी उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर सिर्फ 177 पोस्ट ही किए हैं । और इनके 1.1m मिलीयन फॉलोअर्स हो चुके हैं । तथा वह सिर्फ 181 लोगों को भी फॉलो कर रही हैं । उन्होंने अपने डिस्क्रिप्शन बॉक्स में गेमिंग वीडियो क्रिएटर (@s8ul.esports) लिख रखा है ।


पायल धरे उर्फ पायल गेमिंग का टि्वटर {Twitter of Payal Dhare aka Payal Gaming}

पायल धरे ने अपना ट्विटर अकाउंट अगस्त 2020 में शुरू किया था । वर्तमान में 16.4k फॉलोअर्स हो चुके हैं । और लगातार बढ़ते जा रहे हैं । पायल की ट्विटर अकाउंट आईडी पायल गेमिंग (payal gaming @payal_dhaare) है । मजे की बात यह है कि, वह सिर्फ 30 लोगों को भी फॉलो कर रही हैं ।


पायल धरे उर्फ पायल गेमिंग पर लगे विवाद या आरोप {Controversy or allegations against Payal Dhare aka Payal Gaming}

उन पर लाइव स्ट्रीमिंग गेम खेलने के दौरान कई बार चीटिंग के आरोप लग चुके हैं । और उन्हें एक हैकर के रूप में कई बार लोगों ने उनकी अवहेलना की है । लेकिन उन्होंने इस बात को खंडन करते हुए यही कहा है कि वह चीटिंग नहीं कर रही हैं । वह एक अच्छी खिलाड़ी हैं । जिस कारण हर गेम जीत जाती हैं । एक लाइव गेम के दौरान उन्होंने 1 हैकर को हेडशॉट मार दिया था । तब से उन्हें कई लोगों ने हैकर बुलाना शुरू कर दिया । और उन पर गेम को चीट करने का आरोप भी लगा ।


पायल धरे उर्फ पायल गेमिंग लाइव स्ट्रीमिंग व सुपर चैट {Payal Dhare aka Payal Gaming Live Streaming & Super Chat}


पायल धरे एक गेमर है । जो की अक्सर लाइव स्ट्रीमिंग किया करती हैं । बता दे, यह लाइव स्ट्रीमिंग काफी लंबे होती हैं । कुछ तो 3 घंटे तक हो जाती हैं । इन लाइव स्ट्रीमिंग का उद्देश्य कई तरह का इनकम सोर्स भी जनरेट करता है । लाइव स्ट्रीम के दौरान कई लोग अपनी मर्जी से अपने खिलाड़ी को सुपर चैट यानी पैसे डोनेट करते हैं । जिससे एक स्ट्रीमर का फायदा होता है । हर लाइवस्ट्रीम के दौरान यूट्यूबर को कुछ ना कुछ पैसे उनकी जनता जरूर डोनेट करती है । जिसे सुपर चैट कहा जाता है ।


कुछ लोगों का मकसद अपने चैनल को प्रमोट करवाना भी होता है । किसी बड़े चैनल के जरिए कुछ पैसे लाइव स्ट्रीमिंग के दौरान देकर अपने चैनल का नाम लेने को कहते है । यह आजकल का फैशन बन चुका है। इसमें बड़े गेमर का भी फायदा होता है । और छोटे चैनल का भी इससे कुछ ग्रोथ पा लेते है ।


पायल धरे उर्फ पायल गेमिंग को मिला अवार्ड {Payal Dhare aka Payal Gaming got the award}


पायल धरे को कई प्रकार के अवार्ड से सम्मानित किया जा चुका है । सर्वप्रथम उन्हें यूट्यूब "सिल्वर प्ले बटन" व "गोल्डन प्ले बटन" का सम्मान मिला है । और इसके अलावा उन्हें "फेस ऑफ द ईयर 2021" का पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया । और यूट्यूब के जरिए डायमंड प्ले बटन का भी सम्मान मिलने वाला है ।


Payal dhare


पायल धरे उर्फ पायल गेमिंग के गेमिंग उपकरण {Gaming Equipment of Payal Dhare aka Payal Gaming}


बता दे पायल, गेमिंग के लिए एक बहुत ही महंगा कंप्यूटर इस्तेमाल करती हैं । और यदि उन्हें मोबाइल से गेम खेलना है । तो वह आईफोन का इस्तेमाल करती हैं । वह 4 फिंगर लॉक 3 फिंगर लॉक जैसी टेक्निक से मोबाइल में गेम उपयोग करती हैं ।


इसके अलावा वह कंप्यूटर में भी गेम खेलती हैं । और जिसे उन्होंने अपने गेम के अनुसार बिल्ड करवा रखा है। जिसमें 32GB रैम, 500GB एसएसडी (ssd) स्टोरेज, मल्टी लाइटिंग कीबोर्ड, अल्ट्रा लाइटिंग माउस, 4K एलइडी स्क्रीन तथा एमडी (AMD) का प्रोसेसर एमडी राइजन (AMD ryzen) लगवा रखा है । जो कि उनके गेमिंग परफॉर्मेंस को बूस्ट करता है ।


उनका पूरा गेमिंग सेटअप 1 लाख 30 हजार में बनकर तैयार हुआ था । जिसे उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था ।


पायल धरे उर्फ पायल गेमिंग फॉलोअर का जुड़ाव और कमेंट का जवाब ! {Payal Dhare aka Payal Gaming Follower Addition and Comment Respond!}

पायल धरे अपने फॉलोअर से बेहद लगाव रखती हैं । और वह समय-समय पर उनका शुक्रिया भी करती रहती हैं । लेकिन जब वह लाइव स्ट्रीम और कमैंट्स पढ़ती हैं । मजेदार किस्से भी शेयर करती हैं । उन्हें अधिकतर लड़कों के शादी के प्रपोजल आया करते हैं । कोई कहता है कि, "तुम मेरी गर्लफ्रेंड बन जाओ" कोई कहता है ,"मुझसे शादी कर लो" आदि ऐसे कमेंट से उनका लाइव स्ट्रीमिंग और कमेंट सेक्शन भरा रहता है । जिससे वह बहुत ही हंसी और मजाकिया अंदाज से बताती हैं । और खुद भी इंजॉय करती हैं । जिससे लोग उनकी ओर अत्यधिक आकर्षित होते जा रहे हैं । क्योंकि वह अपने फॉलोअर्स का किसी भी बात का बुरा नहीं मानती है ।


पायल धरे उर्फ पायल गेमिंग से जुड़े प्रमुख तथ्य {Key facts related to Payal Dhare aka Payal Gaming}

  • # पायल धरे भारत की पहली महिला गेमर है, जिन्होंने 2.26m मिलियन सब्सक्राइबर का आंकड़ा का पार किया है ।
  • # पायल धरे "पब्जी बैटलग्राउंड इंडिया (Battlegrounds Mobile India) में इतना माहिर हो गई है कि, वह "s8ul" कबीले में शामिल हो चुकी हैं । यह pubg की एक हाई हर रेंज होती है ।
  • # पायल धरे उर्फ पायल गेमिंग स्नैपचैट भी चलाती हैं । और उनके स्नैपचैट पर भी मिलियंस में फॉलोअर्स उपस्थित हैं ।
  • # पायल भरे की उम्र महज 22 वर्ष है । और इन दिनों वह इंडिया की सर्वाधिक ट्रेंड पर रहने वाली महिला गेम में शामिल है ।
  • # पायल धरे के यूट्यूब अकाउंट पर 2.6m मिलियन इंस्टाग्राम पर 1.1m मिलियन ट्विटर पर 16.4k और फेसबुक पर 5 हजार से अधिक फॉलोवर उपस्थित हैं ।
  • # पायल धरे ने पहले अपने यूट्यूब चैनल का नाम "एंटिटी पायल" रखा था । और फिर कुछ समय पश्चात "पायल गेमिंग" कर दिया । जिसके बाद वह कई प्रसिद्ध को छूने में कामयाब हुई ।
  • # पायल धरे उर्फ पायल गेमिंग की सुंदरता भी उनकी प्रसिद्धि का एक मुख्य कारण है । वह एक अभिनेत्री के समान दिखने वाली मॉडल है । वह इन दिनों कई अभिनेत्रियों को टक्कर दे रहे हैं । जिस कारण उनके चैनल पर फॉलोवर की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है ।


पाठक से जुड़ाव {reader engagement}


पायल धरे उर्फ पायल कमिंग से जुड़े सभी प्रश्नों को इस भाग में पूर्व से कवर किया गया है । हमें भरोसा है कि हमने सभी प्रमुख घटना को निश्चिंत होकर कवर किया है । पायल धरे उर्फ पायल गेमिंग का जीवन परिचय | Payal Dhare aka Payal Gaming Biography in Hindi के एक लेख के जरिए आप के सभी प्रश्न हल हो जाएंगे । यह एक भरपूर सामग्री वाला लेख है । जो आपके उम्मीदों पर खरा उतरेगा । और पायल धारे उर्फ पायल गेमिंग से जुड़े सभी सवालों के जवाब देने में सक्षम है । फिर भी यदि आपके कोई प्रश्न रह जाते हैं । तो उसे हमें कमेंट बॉक्स में पूछें । और हम से कांटेक्ट करना चाहते हैं तो हमारे कांटेक्ट पेज पर जाएं ।


ये भी पढे {read also}..........

तुषार कालिया का जीवन परिचय | tushar kalia biography in hindi


कौन है पायल धरे और उन्हें पायल गेमिंग के नाम से क्यों जाना जाता है ?


पायल धरे भारत के प्रसिद्ध सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर है । उन्होंने साल 2019 में गेमिंग युटुब चैनल खोला । जिस पर आप 2.26m मिलीयन फॉलोअर्स है । जिस कारण ने पायल गेमिंग के नाम से भी जाना जाता है ।

पायल धरे उर्फ पायल गेमिंग के माता-पिता का क्या नाम है ?


पायल धरे और पायल गेमिंग के पिता का नाम "श्री धरे" है । तथा माता का नाम "श्रीमती धरे" है ।

पायल धरे उर्फ पायल गेमिंग ने कहां से और कितनी पढ़ाई की है ?


पायल धरे और पायल गेमिंग भिलाई छत्तीसगढ़ के प्राइवेट प्राइवेट स्कूल से इंटर किया । और भिलाई यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन कर रही हैं ।

पायल धरे उर्फ पायल गेमिंग ने अपने यूट्यूब चैनल कब शुरू किया और पहले इस चैनल का क्या नाम था ?


पायल धरे उर्फ पायल गेमिंग ने अपना यूट्यूब चैनल साल 2019 में शुरू किया । और इन्होंने अपने यूट्यूब चैनल का नाम एंटिटी पायल रखा था । फिर बाद में उसे पायल गेमिंग में बदल दिया ।

पायल धरे उर्फ पायल गेमिंग के पास कुल कितनी संपत्ति है ?


पायल धरे उर्फ पायल गेमिंग के पास कुल 20 करोड़ रुपए की संपत्ति है ।
sahil shah

my name is sahil shah i am website disigner and blogger

Post a Comment (0)
Previous Post Next Post