सारा खान का जीवन परिचय | sara khan biography in hindi

 इस अध्याय में एक ऐसी अभिनेत्री के विषय में विस्तारपूर्वक चर्चा की जाएगी जो की अपने अभिनय की वजह से व विवादों की वजह से पहचाने जाती हैं । यह अभिनेत्री खुले विचारों की महिला है । इस अध्याय में सारा खान जो की टेलिविज़न इंडस्ट्री के एक प्रसिद्ध अदाकारा है । उनके जीवन परिचय को विस्तार पूर्वक रचा गया है । और विवादों के साथ-साथ अभिनेत्री की व्यक्तिगत जानकारी को भी उजागर किया गया है । अध्याय का मुख्य केंद्र सारा खान के जीवन में घटित सभी घटनाओं का पूर्ण रूप से रूपांतरित करके आलोचकों प्रदर्शित करना है ।


आप इस अभिनेत्री को 2007 में आए "सपना बाबुल का विदाई" धारावाहिक में किए गए किरदार साधना की वजह से पहचाना जाता है । जिसमें इन्होंने एक सीधी साधी लड़की का रोल प्ले करते हुए । भारतीय लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाने में कामयाब रही । सारा उसी वर्ष 2007 में मॉडलिंग के चलते मिस भोपाल का खिताब जितने में कामयाब रही थी । इसके अलावा "ससुराल सिमर का" टेलिविज़न धारावाहिक में सारा खान ने "नागिन माया" का रोल प्ले किया ।


उन्होंने टेलिविज़न तथा रियलिटी शो में बढ़ चढ़कर योगदान दिया । वह भारत के रियलिटी शो बिग बॉस सीजन 4 2010 में बतौर कंटेस्टेंट के रूप में भाग लिया । और कुछ समय तक अपनी अपनी प्रतिभा दिखाने कामयाब रही है । उसके पश्चात वह शो में मिले कम वोटिंग की वजह से बाहर निकल दी गई । आपको बता दे के सारा खान ने बतौर मॉडल अपने कैरियर की शुरुआत की थी । और लगातार सफलता पाने की चाह में वह टेलिविज़न तथा फिल्म इंडस्ट्री में अपने अभिनय को प्रदर्शित करती आई हैं । भले ही यह अभिनेत्री विवादो से हमेशा गिरी रही है । लेकिन सारा खान की भी पर्सनल लाइफ भी है जिसकी हम चर्चा आगे अध्याय में करेंगे ।


sara khan biography in hindi


सारा खान का प्रारंभिक जीवन (Sara Khan's Early Life)

सारा खान का जन्म 6 अगस्त 1989 में भोपाल मध्य प्रदेश में हुआ । इनके पिता "परवेज खान" पेशे से एक डॉक्टर तथा माता "सीमा खान"₹ बिजनेस वुमेन रही है । सारा के अलावा तीन बहने और हैं जिनका नाम अलीशा, आलिया और आर्या खान है । सारा ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा भोपाल के एक प्राइवेट स्कूल से की । उसके पश्चात इन्होंने मुंबई विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री प्राप्त की और एक्टिंग की दुनिया में कदम रखती है ।


सारा ने बतौर मॉडल मिस भोपाल में हिस्सा लिया और वह सफल 2007 में मिस भोपाल के टाइटल से नवाजी गई । उन्होंने अपनी शुरुआती दिनों में एक एंकर के रूप में देखा गया । उन्होंने दूरदर्शन चैनल के ईटीवी पर एंकरिंग किया । उसके पश्चात विभिन्न टेलिविज़न धारावाहिक का हिस्सा रही तथा फिल्मों में मैं भी हाथ आजमाया ।


इन्होंने साल 2007 में स्टार प्लस के बहुत चर्चित धारावाहिक विदाई में "साधना" का रोल प्ले किया । जिसके लिए स्टार परिवार अवार्ड की तरफ से साल 2008 में फेवरेट नया सदस्य फीमेल के सम्मान से सम्मानित किया गया । यह धारावाहिक साल 2010 तक सफलतापूर्वक लोगों को मनोरंजन करता रहा ।


सारा खान की लव लाइफ और शादी (Sara Khan's love life and marriage)


साल 2010 में सारा खाने बिग बॉस सीजन 4 में "अली मर्चेंट" से शादी कर ली । हालांकि अगले ही साल 2011 में इनका तलाक हो गया । और यह शादी एक नाकाम शादी के रूप में की नहीं जाती है । हालांकि बिग बॉस की टीम ने इस शादी में महत्वपूर्ण योगदान दिया था । लेकिन वह सभी बर्बाद साबित हुआ ।


तलाक के पश्चात सारा खान का नाम "सपने सुहाने लड़कपन" के फेम एक्टर "अंकित गेरा" के साथ जोड़ा जाने लगा । सारा ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट में कुछ लव ट्रायंगल वाली फोटो शेयर की जिससे फैंस में तथा न्यूज़ मीडिया चैनल द्वारा इन्हें कपल्स के रूप में देखा जाने लगा । हालांकि जब सारा से इस बात की पुष्टि करने के लिए इंटरव्यू लिया गया तो उन्होंने अंकित गेरा के साथ रिलेशनशिप से माना कर दिया । और उन्होंने कहा की वह एक बेहतरीन दोस्त है । जिसका साथ में हमेशा चाहूंगी ।


भारत के एक रियलिटी शो नाच बलिए 2013 में "पारस छाबड़ा" के साथ स्टेज शो परफॉर्मेंस करती हुई नजर आई और उनका रिलेशनशिप इतना मजबूत हो गया और उन्होंने एक दूसरे को बॉयफ्रेंड गर्लफ्रेंड स्वीकार किया । हालांकि कुछ दिनों के बाद इनका ब्रेकअप हो गया । तथा सारा ने पारस के ऊपर आरोप लगाते हुए कहा की उसने टेलिविज़न की दुनिया में नाम कमाने के लिए मेरे नाम का सहारा लिया ।


साल 2015 यह एक बिजनेसमैन "ऋषभ टंडन" के साथ रिलेशनशिप की खबरें आने लगी क्योंकि मीडिया तथा न्यूज़ चैनल द्वारा इन्हें कई जगह पर एक साथ देखा गया । हालांकि बाद में सारा खान ने इस बात को बेबुनियाद और झूठा बताया ।


सारा भारत की एक ऐसी अभिनेत्री है जिन्होंने इंडियन टेलिविज़न से लेकर पाकिस्तान टेलिविज़न में भी अभिनय किया है । इन्होंने पाकिस्तानी अपने कोई स्टार नूर हसन के साथ रिलेशनशिप में पाया गया । साल 2017 में सारा पाकिस्तानी अभिनेता "नूर हसन" के साथ कई जगह एक साथ देखे जाने की वजह से चर्चा में आ गई । लेकिन बाद में सारा खान ने इस बात को एक अफवाह बताते हुए खारिज कर दिया ।


जन्मस्थान (birth place) मध्य प्रदेश भोपाल उत्तर प्रदेश
शुभ नाम (good place)सारा खान
प्रोफेसन (profetion)माडल, अभिनेत्री
निकनेम (nickname)सारा
जन्मतिथि (date of birth)6 अगस्त 1989
धर्म (religion)इस्लाम
राशि (zodiac)सिंह
राष्ट्रीयता (nationalty)भारतीय
वैवाहिक स्थिति (marital status)तलाक शुदा
पति (husband)अली मर्चेन्ट
बॉयफ्रेंड (boyfriend)पारस छाबड़ा
माता (mother)सीमा खान
पिता (father)परवेज़ खान
बहन (sister) अलीशा, आलिया और आर्या खान


सारा खान का फिगर और मेंटेन बॉडी (sara khan figure and maintained body)


सारा खान भारतीय टेलिविज़न इंडस्ट्री की एक प्रसिद्ध अभिनेत्री होने के साथ-साथ बेहद खूबसूरत और ग्लैमरस महिला है । वह अधिकतर अपनी बॉडी फिटनेस की वजह से पहचानी जाती हैं । स्लिम ओर मेंटेन बॉडी उनके लुक को और भी बढ़ा देता है । उनकी सर से पैर तक की लंबाई 158 सेंटीमीटर यानी 5 फुट 2 इंच है । और वजन 51 किलो मापा गया है । हॉट फिगर की वजह से लाखों नहीं वरन्या करोड़ों दीवाने हैं । उनकी छाती का आकर 32 इंच तथा कमर 26 इंच और कूल्हों का आकर 33 इंच है । वह एक विशेष आंखों की मलिका है । और उनकी आंखों का रंग गहरा भूरा है । बाल स्ट्रेट और सीधे हैं । उनके फेस का आकर वह ओबूल (oval) है । तथा नाक सीधी खड़ी है । जो की उनकी ओवरऑल फेस को एक बेहतर लुक प्रदान करती है । आपको बता दें की उन्हें 8 नंबर का जूता लगता है और 4 नंबर us की पोशाक लगती है ।


सारा खान की पसंद की वस्तुएं (Sara Khan's favorite items)

हम अपने पाठको के लिए सभी सेलिब्रिटी की तरह सारा खान की भी पसंद की वस्तुओं का जायजा करेंगे । इससे आप सारा खान के विषय में बेहतर ढंग से जान सकेंगे । उन्हें खाने में "बिरयानी" और "समुद्री भोजन" बहुत ही अच्छा लगता है । तथा उनका फेवरेट अभिनेता "शाहिद कपूर" और फेवरेट हीरोइन "करीना कपूर" है । यदि बात करें उनके परफ्यूम के विषय में तो वह "ओरिफ्लेम" नामक परफ्यूम बहुत ही पसंद करती हैं । उन्हें देश तथा शहर सपाटे में खूब मजा आता है । इस कारण वह ट्रैवलिंग के लिए अपनी पसंदीदा जगह गोवा जाना पसंद करती हैं ।


कई विवादो में घिरी सारा खान (Sara Khan embroiled in many controversies)

सारा उन दिनों विवादो के घेरे में आ गई । जब इन्होंने अभिनेत्री पूजा पहुंच के साथ एक वीडियो में लिप लॉकिंग किस करते हुए देखा गया । इस वीडियो को मीडिया तथा सोशल मीडिया में ट्रॉल किया जाने लगा । हालांकि बाद में सारा खान ने वीडियो में सफाई देते हुए कहा की वह मेरी एक बहुत ही अच्छी दोस्त है और ऐसा मैंने एक दोस्त होने के नाते ही किया था ।


साल 2018 में सारा का एक बाथ टब में नहाते हुए वीडियो लीक हो गया । जिसकी वजह से विवाद उत्पन्न हो गया । दरअसल सारा खान बाथटब में नहा रही थी । और उनकी छोटी बहन ने यह वीडियो शूट करके अपने इंस्टाग्राम पर अपलोड कर दिया । जिसमें सारा न्यूड दिखाई दे रही थी । अतः सारा खान से इस विषय में पूछे जाने पर उन्होंने इसमें अपनी बहन को गलती देते हुए कहा की उससे यह धोखे से अपलोड हो गया । हालांकि विवाद होने के बाद सारा ने उस वीडियो को डिलीट कर दिया ।


ब्लैक हार्ट संगीत वीडियो में नग्न अवस्था में फोटोशूट करवाना सारा खान को पड़ा भारी फैंस तथा मीडिया ने इस फोटो शूट को लेकर सारा खान बहुत ही निंदा की । और उन्हें एक बोल्ड एक्ट्रेस के रूप में प्रदर्शित किया । हालांकि बाद में सारा खान ने इस पर सफाई देते हुए कहा यदि मुझे कहानी का सार समछ में आता है तो बोल्ड होने में हर्ज क्या है । उन्होंने यह फोटो शूट अपनी मनमर्जी से करवाया था । जिसने आगे चलकर एक विवाद का रूप धारण कर लिया था ।


उन्होंने मुस्लिम समुदाय को ठेस पहुंचाने वाला बयान 2018 में किया । हालांकि वह स्वयं भी एक मुस्लिम है । लेकिन उन्होंने बुरखा प्रथा को बेबुनियाद बताया । जब उनसे मीडिया द्वारा सवाल किया जाने लगा की आप एक मुस्लिम होने के बाद भी नग्न अवस्था में फोटो शूट करवाती हैं । तो इन सवालों के जवाब में उन्होंने कहा हा मैं मुस्लिम हूं । लेकिन मुझे ऐसे फोटो शूट से कोई दिक्कत नहीं है ।


फैमिली में क्लेश चलने के कारण उनका अपनी छोटी बहन से झगड़ा हो गया । जिसके चलते उनकी छोटी बहन अपार्टमेंट छोड़कर चली गई । जिसे बाद में मीडिया तथा न्यूज़ चैनल द्वारा खूब उछाला गया ।


पाकिस्तानी टेलिविज़न लिंकिंग शो में सूट करने के इन्हें पाकिस्तान पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया । तथा और इनके जीजा संबंधित विवाद उत्पन्न हुआ । जिसमें इन्हें पाकिस्तान की संस्था द्वारा कुछ समय के लिए नजर बंद भी कर दिया गया ।


सारा खान का टेलिविज़न करियर (Sara Khan's Television Career)

वह एक टेलिविज़न अभिनेत्री हैं । जिसके लिए उन्हें जाना जाता है । उन्होंने अपना कैरियर बतौर एंकरिंग शुरू करने के बाद अलग-अलग रियलिटी शो और विभिन्न टेलिविज़न से लेकर फिल्मों तक में अभिनय किया है ।


साल 2007 से वह चर्चा में आई और उन्होंने स्टार प्लस के धारावाहिक से "सपना बाबू का विदाई" से अपने अभिनय कैरियर की शुरुआत की । जिसके लिए इन्हें लोगों द्वारा खूब पसंद किया गया । और इनका किरदार "साधना" लोगों के दिल में घर कर गया ।


उन्होंने "प्रीत संग बंधी डोरी राम मिलाई जोड़ी" धारावाहिक को नेक्स्ट प्रोजेक्ट के रूप में साइन किया । और उन्हें 2 सालों तक अभिनय किया । जिसमें मुख्य अभिनेता के रूप में "निशांत सिंह मलकानी" भी थे । सारा खान इस धारावाहिक में "मोना अनुकल्प" का किरदार प्ले किया । जो की 2010 में ज़ी टीवी की पहली पसंद बना और इससे 89% गूगल यूजर ने लाइक भी किया ।


साल 2015 में उन्होंने इंडियन टेलिविज़न धारावाहिक "भाग्यलक्ष्मी" के साथ स्क्रीन शेयर किया । जिसमें "अरोड़ा रानी" इनकी मेंटौर के रूप में देखी गई । (आपको बता दें की अरोड़ा रानी भारत की एक प्रसिद्ध अभिनेत्री हैं ) जो की इस नाटक की मुख्य भूमिका में देखी गई । और उन्होंने सारा खान को भी गाइड किया । सारा खान ने यहां "पवित्र प्रजापति" का रोल अदा किया ।


सारा "कलर्स टीवी" के एक रहस्यमई नाटक "कवच" में अपने अभिनय को दर्शाते हुए । तथा लोगों को एक अलग जोनर से अपनी ओर आकर्षित करने में कामयाब रही । साल 2016 में रिलीज किया गया नाटक भारतीय रहस्यमई चित्रण पर आधारित था । जिसमें सारा खान ने "मंजुलिका" का किरदार निभाया । और रहस्यमई जोनर से लोगों को अपना बेहतर अभिनय दिखाने में कामयाब है ।


सारा खान बेखुदी नाटक में मुख्य अभिनेत्री के रूप में साइन की गई । जिससे साल 2016 में रिलीज किया गया । और आपको बता दें की यह सबसे अधिक गूगल यूजर द्वारा लाइक किया क्या इसे 93% अंक मिले । इसमें इनके कोस्टार पाकिस्तानी एक्टर "नूर हसन" भी शामिल थे । जो की हिंदी भाषा में रिलीज किया गया । और दर्शकों द्वारा खूब पसंद किया गया ।


इसके अलावा इन्होंने शक्ति अस्तित्व, दिल बोले ओबेरॉय, प्यार एक तरफ, लाइकिंग, जाना ना दिल से दूर, क्योंकि कभी सास भी बहु थी, कहानी घर-घर की, कुमकुम, तू आशिकी, क़यामत, जुनून, करम अपना अपना और हल्ला गुल्ला इत्यादि टेलीविजन सीरियल में विभिन्न प्रकार के किरदार निभाए हैं । शायद इन्हीं किरदारों की वजह से इन्हें लोगों द्वारा आज पहचाना जाता है ।


सारा खान का फिल्म करियर (Sara Khan film career )


सारा ने कई फिल्मों में काम किया है । हालांकि इस बात का आपको जानकारी बहुत कम लोगों को है । लेकिन वह फिल्म "हमारी अधूरी कहानी" में अतिथि के रूप में आमंत्रित की गई । और उन्हें कैमियो करते हुए देखा गया । हालांकि इस फिल्म का मुख्य अभिनेत्री "विद्या बालन" और अभिनेता "इमरान हाशमी" थे ।


उन्होंने एक फिल्म m3 मिडनाइट भी की । जिसमें पारस छाबड़ा के साथ बतौर मुख्य अभिनेत्री के रूप में देखी गई
। इस फिल्म को 16 मई 2014 में भारतीय सिनेमा घरों में रिलीज किया गया । लेकिन कम स्क्रीन मिलने की वजह से यह फिल्म एक फ्लॉप फिल्म साबित हुई । और लोगों द्वारा इसे मिला झूला रिस्पांस इसकी नाकामयाबी को दिखाता है ।


सारा खान ने रियलिटी शो में दिया योगदान (Sara Khan contributed to the reality show)


इन्होंने अपने कैरियर की शुरुआत बतौर मॉडल के रूप तथा एंकरिंग के रूप में की थी । उसके पश्चात यह "बिग बॉस 4" में बतौर कंटेस्टेंट के रूप में चुनी गई । और 7 सप्ताह तक सफलता पूर्वक बिग बॉस के हाउस में समय बिताने और रिलेशन बनाने में कामयाब रही । लेकिन यह बिग बॉस 4 को जीत ना सखी । और 7 सप्ताह बाद इन्हें भी बहुत सो छोड़कर जाना पड़ा ।


इन्होंने "नाच बलिए" 2013 में ऐसा कंटेस्टेंट के रूप में डांस परफॉर्मेंस करते हुए देखा गया । और इनके साथ इनके बलिए के रूप में पारस छाबड़ा भी थे । लेकिन वह इस शो को जीतने में यह दोनों असमर्थ रही । मगर मीडिया तथा सोशल मीडिया में इनके रिलेशनशिप के चर्चा जोरों पर चढ़ने लगी । और वह एक भी बात के रूप में भरकर सामने आई ।


सारा ने इंडियन टेलिविज़न शो "सावधान इंडिया" में कंटेस्टेंट के रूप में एक पूरा एपिसोड सूट किया गया । जिसमें सारा खान एक अभिनेत्री के रूप में प्रदर्शित की गई और क्राइम सीन पर सारा खान को मुख्य फोकस के तौर पर रखा गया । इस सावधान इंडिया शो को "सुशांत सिंह" अभिनेता होस्ट करते हुए देखे गए ।


हाल ही में बनी चर्चा का विषय (recently discussed)

इन दिनों वह चर्चा का विषय मानी हुई है । क्योंकि कंगना राणावत के शो "लॉकअप" 2022 में बतौर कंटेस्टेंट के रूप में देखी जा रही हैं । आपको बता दें की इसमें मुनव्वल फारूकी, बबीता फोगाट, करणवीर बोहर, पूनम पांडे जैसी अच्छी अभिनेत्री एक रूम में बंद कर दिया गाय । और उनके ऊपर अत्याचारी खेल शुरू किया है । हालांकि यदि आप समझना चाहते हैं तो आप इसे बिग बॉस से कंपेयर कर सकते हैं । इसी वजह से सारा खान इन दिनों खूब चर्चा बटोर रही हैं । अक्सर मीडिया तथा सोशल मीडिया में लॉकअप टेलिविज़न शो की वजह से वह नजर आती रहती हैं ।


कई गाने वीडियो में किया अभिनय (Acted in many song videos)

साल 2018 में "ब्लैक हार्ट" गाने को रिलीज किया गया जिसमे बतौर में आर्टिस्ट के रूप में सारा खान को प्रदर्शित किया गया । और जिसकी वजह से सारा खान को विवादो का भी सामना करना पड़ा ।


"हस सॉन्ग" 2020 में रिलीज किया गया । जो की सारा द्वारा क्योंकि एक लेटेस्ट एल्बम के रूप में जनता के बीच में लांच किया गया । तथा सारा उसमे कैमियो करते हुई भी देखी गई ।


2020 की आखिरी में उन्होंने एक सॉन्ग और रिलीज किया जिसका टाइटल "बम भोले" रखा । और इनके साथ "मैक डी रैपर" आर्टिस्ट भी शामिल थे । जिसमें सारा खान ने कैमियो और लटके झटके भी दिखाए ।


इसी प्रकार उन्होंने माहिया मिला दे, मोड़ दे यारा, छोड़ के ना जा, हनी बनी, सही सही, मस्त नजरों से तेरे, जिस्म जैसे सॉन्ग में कभी कैमियो करते हुए देखी गई तो कभी स्वयं गाना गाते नजर आई । आप का सकते हैं सारा खान एक अभिनेत्री के साथ-साथ एक गायक्कार भी हैं ।


सारा खान की कुल संपत्ति तथा कार कलेक्शन (Sara Khan net worth and car collection)


सारा खान के पास कुल संपत्ति 1 मिलियन डॉलर से 2 मिलियन डॉलर तक मापी गई । और उनके पास एक अपार्टमेंट के साथ एक बीएमडब्ल्यू कार भी है । हालांकि यह सभी चीजों उन्होंने संघर्षों और अभिनय से प्राप्त की है । अब वह इस मुकाम पर हैं की वह एक लग्जरी लाइफ जी सकती हैं ।


सोशल मीडिया अकाउंट तथा फॉलोअर्स (Social media accounts and followers)


इस भाग में केवल सारा खान के सोशल मीडिया अकाउंट्स तथा फॉलोअर्स के विषय में जानकारी मिलेगी


facebooknot available
wtitterSara Khan
@thessarakhan
17.6K Followers
instagramssarakhan
1.5m followers


कुछ अनसुनी स्टोरी (some untold story)


# यह भारत की एक ऐसी अभिनेत्री है जिन्होंने भारत के टेलिविज़न तथा फिल्मों में तो काम किया लेकिन पाकिस्तानी टेलिविज़न में भी अभिनय किया है । लाइकन इनका पाकिस्तानी टेलिविज़न धारावाहिक था ।


# उन्होंने अपना कैरियर मॉडल के रूप में शुरू करने के पश्चात ईटीवी दूरदर्शन में एंकरिंग के और कई विज्ञापन ऐड में भी अभिनय किया है ।


# आपको बता दे उन्हें सबसे ज्यादा प्रसिद्धि स्टार प्लस के शो सपना बाबुल का विदाई से मिली । जिसमें इन्होंने साधना का किरदार अदा किया था ।


# 2008 में शाहरुख खान होस्ट कर रहे । आप "पांचवी कक्षा से पास हैं" मैं बतौर कंटेस्टेंट के रूप में भाग लिया और सवाल जवाब के घेरों में आई ।


# उन्होंने सलमान खान के शो "10 का दम" में भी भाग लिया और सलमान द्वारा किए गए सवालों का जवाब देने पर उन्हें धनराशि जितने का भी मौका मिला ।


# 2009 में उन्होंने डांस रियलिटी शो "जरा नचके दिखा" में भी भाग लिया और वहां पर डांस करती हुई देखी गई ।


# इसके अलावा 2013 में "वेलकम बाजी तथा मेहमान नावाची" जैसे रियलिटी शो में भाग लिया । और साल 2015 में उन्होंने "कॉमेडी नाइट्स बचाओ कॉमेडी" करती हुई देखी गई जैसे लोगों ने खूब पसंद किया ।


# इंडियन क्रिकेट प्रीमियर लीग 2016 में इन्होंने वुमेन खिलाड़ियों के साथ भाग लिया । और मैदान में क्रिकेट खेला । जिसमें इनका प्रदर्शन अच्छा रहा और यह कुछ रन बनाने में कामयाब भी हुई ।


# गुड मॉर्निंग पाकिस्तान 2017 में इन्होंने एक मॉर्निंग शो में भाग लिया । जिसमें यह पाकिस्तान गुड मॉर्निंग के स्लोगन से चर्चा में आई ।


आखिरी शब्द (last word)

Sara Khan Biography In Hindi के इस भाग में हमने अपने प्रिय पाठको के लिए पर्याप्त सामग्री को एकत्रित किया है। और सारा खान से जुड़ी सभी सामग्री का एकीकरण करने के पश्चात हम का सकते हैं की यह लेख हमारे प्रिया पाठको के लिए पर्याप्त होगा । यदि फिर भी आप इस लेख से संबंधित अपने विचार प्रस्तुत करना चाहते हैं । तो नीचे कमेंट बॉक्स में अपनी राय देना ना भूले । और हमसे संपर्क करना चाहते हैं तो हमारे कॉन्टैक्ट पेज पर जाकर फॉर्म फिल करें ।


ये भी पढे .... 

कृति सेनन का जीवन परिचय | kriti sanon biography in hindi


सारा खान कौन है और क्यों इन्हें पहचाना जाता है ?

सारा खान इंडियन टेलिविज़न की एक प्रसिद्ध अभिनेत्री हैं । और इन्हीं मुख्यता इनके द्वारा किए गए अभिनय के लिए पहचाना जाता है इन्हें सबसे पहले विदाई जैसे धारावाहिक से प्रसिद्धि मिली ।

सारा खान को कब और कितने विवादो में घिरा गया ?

सारा खान आज वर्तमान में एक ऐसा नाम है । जिसे भारतीय टेलिविज़न इंडस्ट्री से लेकर फिल्म इंडस्ट्री तक पहचाना जाता है । लेकिन इनके पीछे कई विवाद भी जुड़े हैं । वह चाहे लव अफेयर का हो या फिर निजी जिंदगी का जिसका विवरण लेख में है ।

सारा खान का जन्म कब हुआ और कहां हुआ ?

सारा खान का जन्म 1989 में भोपाल मध्य प्रदेश भारत में हुआ ।

सारा खान के पास कितनी संपत्ति है और उनके पास कौन सी कार उपलब्ध है ?

सारा खान के पास 1 मिलियन डॉलर से 2 मिलियन डॉलर की संपत्ति है । और उनके पास एक बीएमडब्ल्यू कार है ।

सारा खान के माता पिता का क्या नाम तथा उनकी बहनों का क्या नाम है ?

सारा खान के पिता का नाम परवेज खान तथा माता का नाम सीमा खान है सारा खान की बहनों का नाम अलीशा, आलिया और आर्या खान है ।

सारा खान की शिक्षा कहां तक है ?

सारा खान ने मुंबई यूनिवर्सिटी से स्नातक की पढ़ाई को कंप्लीट किया ।

सारा खान वर्तमान में क्यों चर्चा का विषय बनी है ?

सारा खान कंगना राणावत के एक टेलिविज़न शो लॉकअप में बतौर कंटेस्टेंट के रूप में मीडिया तथा सोशल मीडिया में चर्चा का विषय बनी हुई है |
sahil shah

my name is sahil shah i am website disigner and blogger

Post a Comment (0)
Previous Post Next Post