सोनारिका भदोरिया का जीवन परिचय | sonarika bhadoria biography in hindi

 सोनारिका भदोरिया भारतीय टेलीविजन इंडस्ट्री के एक प्रसिद्ध अभिनेत्री हैं । जीवन परिचय इस भाग में सोनालिका से जुड़े सभी प्रमुख घटनाओं को सम्मिलित किया गया है । और यह सुनिश्चित किया गया है कि पाठक के सभी प्रश्नों का हल इसी एक लेख के जरिए मिल जाए । जिससे आपका कीमती समय पर सके । और आपको अन्य प्रकाशित लेखों पर जाने की आवश्यकता ना पड़े । यह लेख पर्याप्त सामग्री से भरपूर है । जिससे आप के सभी प्रश्न यकीनन हल हो जाएंगे ।


सोनारिका भदोरिया को मुख्यता टीवी सीरियल "देवों के देव महादेव" में "पार्वती" के किरदार के रूप में सर्वाधिक पसंद किया जाता है । लेकिन उन्होंने इसके अलावा कई धारावाहिकों "तुम देना साथ मेरा", "इश्क में मर जावा" आदि में अभिनय भी किया है । जिस कारण सोनारिका भदोरिया को भारतीय टेलीविजन की मुख्य अभिनेत्री के रूप में गिना जाता है ।


सोनारिका भदोरिया ने टेलीविजन के अलावा तेलुगू फिल्मों में भी काम किया है । वह यह साउथ की पसंदीदा अभिनेत्री हैं । उन्होंने "जादूगडु", "स्पीडुन्नोडु", "ईदो रकम आओ रकम" आदि फिल्मों में बतौर मुख्य अभिनेत्री चुनी जा चुकी हैं । जिस कारण इन्हें साउथ का मुख्य अभिनेत्री के रूप में पहचान मिली है ।


सोनारिका ने टेलीविजन तेलुगू फिल्मों के अलावा हिंदी फिल्मों में भी काम किया है । हिंदी फिल्म "सांसो" में जो कि "रजनीश दुग्गल" के साथ अभिनय करते देखे गई । हालांकि यह इनकी पहली हिंदी फिल्म है ।


वर्तमान में सोनालिका भदौरिया सोशल मीडिया में बेहद एक्टिव रहते हैं । और आए दिन उनके कोई ना कोई तस्वीर वायरल होती रहती है ऐसे ही कई घटनाएं हम अपने साथ लेकर आएं । जिसका विस्तार पूर्वक लेख में आगे चर्चा करेंगे ।



sonarika bhadoria biography in hindi


सोनारिका भदोरिया का जीवन परिचय (Biography of Sonarika Bhadoria)


सोनारिका भदौरिया टेलीविजन की मुख्य अभिनेत्री हैं । जिन्हें "देवों के देव महादेव" में "पार्वती" के रोल के लिए पहचाना जाता है । सोनारिका का जन्म 3 दिसंबर 1992 मुंबई महाराष्ट्र में हुआ । इनके पिता "राकेश सिंह भदोरिया" व्यवसाई निर्माण में कार्यरत हैं । तथा माता "पूनम सिंह भदोरिया" एक ग्रहणी है । सोनारिका ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा "यशोधाम हाई स्कूल" से पूरी की । उसके पश्चात वह "जूनियर कॉलेज ऑफ मुंबई" गए । तथा उन्होंने "डीजी रूपारेल कॉलेज ऑफ़ आर्ट्स साइंस एंड कॉमर्स मुंबई" से "मनोविज्ञान" में भी एक "b.a." किया । इनका एक भाई "हर्ष भदौरिया" भी है ।


सोनारिका भदोरिया का शारीरिक मापदंड (physical parameters of sonarika bhadoria)


सोनारिका भदोरिया अक्सर अपनी शारीरिक खूबसूरती की वजह से चर्चा में बनी रहती हैं । बता दें, इनकी सर से पैर तक की लंबाई 165 सेंटीमीटर यानी 5 फुट 5 इंच है । वजन 54 किलो तक मापा गया है । शारीरिक माफ की बात की जाए तो इनका शारीरिक स्ट्रक्चर "सेंडग्लासनुमा" है । यानी छाती का आकार 35 इंच, कमर का आकार 26 इंच और कूल्हों का आकार 35 इंच है । आंखें एक विशेष प्रकार "हेज़ल ग्रीन" हैं । आंखें बड़ी बड़ी हैं । नाक सीधी है । चेहरे का स्ट्रक्चर ओबुल (ovel) आकार का है । बाल काले लंबे और सीधे हैं । इन्हें 7 नंबर का जूता लगता है ।


सोनारिका भदोरिया की पसंद की वस्तुएं (Sonarika Bhadoria's favorite items)


वर्तमान में सोनारिका भदोरिया एक इंटरनेट सेलिब्रिटी बन चुकी हैं । और टेलीविजन की प्रमुख अभिनेत्रियां है । बता दे, इन्हें भोजन में "चॉकलेट" और "आइसक्रीम" बेहद पसंद है । एक्टर के तौर पर इन्हें "आमिर खान" अच्छे लगते हैं । इनकी फेवरेट फिल्म "रंग दे बसंती" है । और यह गायककार के रूप में "ए आर रहमान" को पसंद करती हैं । इन्हें किताबों का शौक है उनकी फेवरेट किताब "स्टेफनी मेयर द्वारा व्हाइट लाइट" है । और इन्हें "सफेद" व "पीला" रंग में पसंद है ।

sonarika bhadoria childhood


सोनारिका भदोरिया की कुल संपत्ति व कार कलेक्शन (Sonarika Bhadoria's net worth and car collection)

सोनारिका भदोरिया पिछले कैलाश 11 सालों से अभिनय इंडस्ट्री से जुड़े हुए हैं और उन्होंने 70 करोड़ रुपए की संपत्ति बनाई है और वह 1 एपिसोड का 1 से 3 लाख रुपए चार्ज करते हैं । और फिल्मों के लिए 3 से 5 लाख चार्ज करते हैं । उनके पास "बीएमडब्ल्यू" और "रेंज रोवर" जैसी कार उपलब्ध है ।


सोनारिका भदोरिया से जुड़ा विवाद (Controversy related to Sonarika Bhadoria)

अप्रैल 2017 सोनारिका भदोरिया को कई दिनों से अश्लील मैसेज आ रहे थे । जिस कारण उन्होंने पुलिस कंप्लेंट की और कुछ ही समय बाद उस शख्स को पकड़ लिया गया । उस शख्स से पूछे जाने पर उसने कहा कि, मुझे सोनारिका बहुत ही अच्छी लगती हैं । जिस कारण मैंने अश्लील फोटो भेजें थी । पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया था । इस विवाद ने काफी जोर पकड़ा और मीडिया की सुर्खियों पर बना रहा ।


सोनारिका भदोरिया एक प्रसिद्ध सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर हैं । और वह अपने फैंस के लिए अलग-अलग तस्वीर शेयर करती रहती हैं । उन्होंने साल 2021 में एक बिकने वाली अपनी फोटो शेयर कर दी । इसके बाद कई लोगों ने उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया । क्योंकि उन्होंने 'देवों के देव महादेव' पार्वती एक पवित्र किरदार को निभाया । जिस कारण इस लुक को कई लोगों ने नापसंद किया । और सोशल मीडिया विवाद शुरू हो गया ।


sonarika bhadoria


नाम (name)सोनारिका भदोरिया
निक्कनेम (nickname)सोनारिका
प्रोफेसन (profetion)अभिनेत्री
जन्मतिथि (date of birth)3 दिसंबर 1992
जन्मस्थान (birth place)मुंबई महाराष्ट्र
राष्ट्रीयता (nationalty)भारतीय
राशि (ziodick)धनुराशि
उम्र (age)30 वर्ष
शिक्षा (education)मनोविज्ञान मे B.A.
धर्म (riligion)हिन्दू
जाती (caste)राजपूत
माता (mother)पूनम सिंह भदोरिया
पिता (father)राकेश सिंह भदोरिया
भाई (brother)हर्ष भदौरिया
शौक (hobby)पढ़ना, यात्रा करना
मगेत्तर (fiancee)विकास पाराशर


सोनारिका भदोरिया का टेलीविजन सीरियल में अभिनय (Sonarika Bhadoria acting in television serial)


सोनारिका भदोरिया ने साल 2011 में "लाइक ओके" के टेलीविजन सीरियल "तुम देना साथ मेरा" से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की । इन्होंने टेलीविजन सीरियल के इस धारावाहिक में "अभिलाषा" का किरदार निभाया । इनके सहायक कलाकार "अंकित नारंग" थे । यह कहानी प्रेम पर आधारित थी । जो कि मुंबई मायानगरी चले जाते हैं । और यह कहानी इन्हीं के इर्द-गिर्द घूमती रहती । और इससे साल 2012 में समाप्त कर दिया गया ।


साल 2012 में सोनारिका भदौरिया ने पौराणिक "देवों के देव महादेव" नामक धारावाहिक में काम किया । और जिसमें उन्होंने "पार्वती" का किरदार निभाया । इनके सह कलाकार महादेव का किरदार "मोहित रैना" ने निभाया । बता दें यह इनकी प्रसिद्धि का सबसे बड़ा कारण रहा । इन्हें भी इन्हें आज भी लोग पार्वती के नाम से अधिक पहचानते हैं ।


इसके अलावा सोनारिका ने "पृथ्वी वल्लभ" में "राजकुमारी मृणालवती"और "दास्तान ए मोहब्बत सलीम अनारकली" में "अनारकली" का किरदार तथा साल 2019 में "इश्क मर जावा" में "नेत्र शर्मा" का किरदार निभाया । इन्हीं सब किरदारों की वजह से आज उन्हें भारतीय टेलीविजन इंडस्ट्री में पहचाना जाता है ।


सोनारिका भदोरिया का साउथ फिल्म इंडस्ट्री में अभिनय (sonarika bhadoria acting in south film industry)


सोनारिका भदोरिया को 'साउथ फिल्म' इंडस्ट्री की प्रमुख अभिनेत्री में गिने जाते हैं । उन्होंने साल 2015 में "जादूगाडु", "स्पीडुन्नोडु" आदि सफल फिल्मों में काम किया । यह फिल्में साउथ इंडस्ट्री में तेलुगू भाषा में रिलीज की गई । जो कि सफल रही ।

sonarika bhadoria



इसके साथ उन्होंने साल 2017 में तमिल फिल्म "इन्द्रजित" में काम किया । और तमिल भाषा में भी सफल रही । 20 करोड़ की बजट में बनी यह फिल्म एक एडवेंचर फिल्म है । जो कि हिमाचल प्रदेश में एक रहस्यमई पत्थर ढूंढता है । फिल्म में लगाईगी गई बजट से अधिक कमाने में कामयाब हुई ।


सोनारिका भदोरिया का हिंदी फिल्मों में अभिनय (Sonarika Bhadoria acting in Hindi films)

सोनारिका भदौरिया ने साल 2016 में "रजनीश दुग्गल" अभिनेता के साथ "सांसे" नामक हॉरर फिल्म में काम किया । जिसे हिंदी भाषा में भारतीय सिनेमाघरों में रिलीज किया गया । यह फिल्म हॉरर और रहस्यमई कहानी पर आधारित है । जिसमें उन्होंने "शिरीन" नामक किरदार निभाया । यह एक डरावना किरदार था । इस फिल्म को पब्लिक से मिलाजुला रिस्पांस प्राप्त हुआ ।


सोनारिका भदोरिया एक प्रसिद्ध सोशल मीडिया स्टार (Sonarika Bhadoria a famous social media star)

वर्तमान में सोनारिका भदोरिया एक प्रसिद्ध सोशल मीडिया स्टार हैं । और वह अपने वीडियो तथा फोटो के कारण अक्सर चर्चा का विषय बनी रहती हैं । वह एक मॉडल और बहुत ही खूबसूरत अभिनेत्री हैं । उनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर 1.4m मिलीयन फॉलोअर्स है । तथा फेसबुक पर 2 लाख से भी अधिक लोग तथा ट्विटर अकाउंट पर 56.2k फॉलोअर्स उपस्थित हैं । जो कि उन्हें एक सफल सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर बना रहा है ।

sonarika bhadoria family



सोनारिका भदोरिया का प्रसिद्ध म्यूजिक वीडियो (famous music video of sonarika bhadoria)


सोनारिका भदौरिया ने "सांसे" फिल्म का "तुम जो मिले" सॉन्ग सर्वाधिक प्रसिद्ध हुआ । जिसे t-series यूट्यूब चैनल पर रिलीज किया गया । जिसे "अरमान मलिक" ने गाया । बता दें वर्तमान में 11m मिलीयन व्यू और 88k लाईक प्राप्त कर चुका है । और लगातार बढ़ता ही जा रहा है ।


इसके अलावा फिल्म "सांसे" का "मेरा इश्क" सॉन्ग सर्वाधिक चर्चा में रहता है । जिसे "अरिजीत सिंह" ने गाया । और इसे वर्तमान पर 13m मिलीयन व्यूज 77k लाइक मिल चुके हैं । और बढ़ते ही जा रहे हैं ।


सोनारिका भदोरिया हाल ही में बनी चर्चा का विषय (Sonarika Bhadoria became a topic of discussion recently)


बता दे सोनारिका भदोरिया ने साल 2022 मैं फैंस को चौंका कर रख दिया । जब उन्होंने अपनी सगाई का ऐलान किया । और कुछ तस्वीरें साझा की उन तस्वीरों में "विकास पाराशर" उन्हें प्रपोज करते हुए दिखे । जिस पर उन्होंने साल 2022 में सगाई कर ली है । हालांकि अभी उन्होंने शादी नहीं की है । और जल्दी ही शादी के बंधन में भी बनेंगे । जिसका इंतजार उनके फैंस को बेसब्री से है ।

sonarika bhadoria boyfriend



सोनारिका भदोरिया से जुड़े प्रमुख तथ्य (Important facts about Sonarika Bhadoria)

  • @ साल 2018 में सोनारिका भदोरिया को भारतीय टेलीविजन पर "टाइम्स ऑफ इंडिया" द्वारा 20 सबसे वांछित महिलाओं की सूची में शामिल किया गया ।
  • @ सोनारिका भदोरिया चंबल नदी क्षेत्र के एक पुराने राजपूत वंश की हैं । लेकिन उनका पालन पोषण मुंबई महाराष्ट्र में हुआ ।
  • @ सोनारिका ने अपने करियर की शुरुआत साल 2011 में धारावाहिक "तुम देना साथ मेरा" से शुरू की और आज टेलीविजन की मुख्य अभिनेत्री के रूप में गिनी जाती हैं ।
  • @ सोनारिका ने कई तेलुगू तमिल व हिंदी फिल्मों में काम किया । जिसकी वजह से उन्हें साउथ इंडस्ट्री से लेकर बॉलीवुड इंडस्ट्री तक पहचाना जाता है ।
  • @ जब वह छोटी थी तब वह एक बच्चे के रूप में आईएएस अधिकारी बनने की इच्छा रखती थी । लेकिन जब वह पड़ी हुई तो वह अभिनय इंडस्ट्री से जुड़ गई ।
  • @ शुरुआती समय में जब इन्हें साल 2012 में देवों के महादेव नामक सीरियल में पार्वती का किरदार के लिए चुना गया। तब इन्हें इस किरदार में कोई भी दिलचस्पी नहीं थी । लेकिन अपनी दादी के मनाने पर उन्होंने इस किरदार को किया । बता दें, इनका पूरा परिवार भगवान शिव का परम भक्त है ।
  • @ उन्हें चॉकलेट और चिंगम चलाना बेहद पसंद है । और वह अक्सर में अपने बैग में 30 से भी अधिक प्रकार की चॉकलेट और चिंगम रखती हैं ।
  • @ वह बहुत ही आध्यात्मिक महिला हैं । जो की "श्री श्री रवि शंकर" की प्रमुख अनुयाई हैं ।
  • @ वह अपने शरीर को फिट और तंदुरुस्त बनाए रखने के लिए प्रतिदिन योगा करती हैं । उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि, वह की वह 9 वर्ष की थी तब से लगातार योगा कर रही हैं ।

पाठक से जुड़ाव (reader engagement)

सोनारिका भदोरिया का जीवन परिचय | sonarika bhadoria biography in hindi के भाग में उनसे जुड़ी सभी प्रमुख घटनाओं को कवर कर लिया गया है । यकीनन यह आपको कम समय में पर्याप्त जानकारी उपलब्ध करा सकेगा । यह लेख इसी प्रकार निर्मित किया गया है । जिससे आपका कीमती समय बचाया जा सके । और आपको अन्य प्रकाशित लेखों पर जाने के सकता ना पड़े ।


लेख में बने रहने के लिए धन्यवाद मिलते हैं ! किसी और लेख के साथ !


यदि आपके कोई प्रश्न रह जाते हैं । तो उसे कमेंट बॉक्स में पूछें और हमसे बात करना या कांटेक्ट करना चाहते हैं । तो हमारे कॉन्टैक्ट पेज पर जाएं ।


कौन है सोनारिका भदौरिया और इन्हें पार्वती के नाम से क्यों जाना जाता है ?


सोनारिका भदोरिया टेलीविजन की एक प्रमुख अभिनेत्री हैं । जिन्हें मुख्यता देवों के महादेव नामक सीरियल में किए गए गए अभिनय पार्वती के रूप में प्रसिद्धि मिली है । जिस कारण इन्हें पार्वती के नाम से अधिक पहचाना जाता है ।


सोनारिका भदोरिया के माता पिता और भाई वह मंगेतर का क्या नाम है ?


सोनारिका भदोरिया की माता का नाम 'पूनम सिंह भदोरिया', पिता का नाम 'राकेश सिंह भदोरिया', भाई का नाम 'हर्ष भदोरिया' और इनके मंगेतर का नाम 'विकास पाराशर' है ।


सोनारिका भदोरिया ने कहां से और कितनी पढ़ाई की है ?


सोनारिका भदोरिया ने 'डीजी रूपारेल कॉलेज ऑफ आर्ट साइंस एंड कॉमर्स' से 'मनोविज्ञान में b.a.' किया है ।


सोनारिका भदोरिया के पास कुल कितनी संपत्ति है कौन सी कार उपलब्ध है ?


सोनारिका भदोरिया के पास 70 लाख रुपए की संपत्ति है । और उनके पास 'बीएमडब्ल्यू' कार उपस्थित है ।


सोनारिका भदोरिया ने अपने करियर की शुरुआत कब की और उन्हें सबसे अधिक प्रसिद्धि कब मिली ?


सोनारिका भदोरिया ने अपने करियर की शुरुआत साल 2011 में की । उन्हें सबसे ज्यादा प्रसिद्धि 'देवों के देव महादेव' टेलीविजन सीरियल से 'पार्वती' के किरदार से मिली ।

sahil shah

my name is sahil shah i am website disigner and blogger

Post a Comment (0)
Previous Post Next Post